Suicide
File Photo

    Loading

    होशियारपुर: पंजाब के होशियारपुर जिले में शनिवार को एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) ने अपने वरिष्ठ पर दुर्व्यवहार और प्रताड़ित करने का आरोप लगाने के बाद कथित तौर पर गोली मार कर आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

    पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण), होशियारपुर, सुरिंदर पाल ने बताया कि सहायक उप-निरीक्षक सतीश कुमार (52) शनिवार सुबह हरियाना थाने में ड्यूटी के लिए आये थे। उन्होंने बताया कि कुमार बाद में जांच कक्ष में गये और अपनी सर्विस रिवॉल्वर से सिर में गोली मार ली।

    पुलिस विभाग के सूत्रों के मुताबिक, कुमार ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया और एक सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें उन्होंने टांडा थाना प्रभारी पर उन्हें परेशान करने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। पाल ने बताया कि कुमार के शव को पोस्टमॉर्टम के लिये स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

    होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सरताज सिंह चहल ने पुलिस अधीक्षक (जांच) के नेतृत्व में मामले के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। एक वीडियो संदेश में, सरताज ने कहा कि उन्होंने आरोपी (थाना प्रभारी) को पुलिस लाइन भेज दिया है और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। उन्होंने मृतक कुमार के परिवार को समर्थन देने का भी आश्वासन दिया।  सिंह ने पुलिस विभाग के कर्मियों से उनके परिवार से सीधे तौर पर मिलने का आदेश दिया, ताकि वह लोग अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकें।(एजेंसी)