Prime Minister Narendra Modi roared in Jalandhar, said- Punjab will not give chance to opportunists

    Loading

    जालंधर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जालंधर में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, अकाली दल समेत विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की जोरदार तारीफ की। पीएम ने कहा, “पंजाब का कल्याण केवल भारतीय जनता पार्टी कर सकती है और मुझे भरोसा है पंजाब अवसरवादियों को मौका नहीं देंगे।”

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, “मैं इस आयोजन के बाद त्रिपुरमालिनी देवी शक्तिपीठ में पूजा करना चाहता था लेकिन प्रशासन और पुलिस ने कहा कि वे व्यवस्था नहीं कर पाएंगे। यह है यहां की सरकार की स्थिति। लेकिन मैं जल्द ही शक्तिपीठ में पूजा जरूर करूंगा।”

    पुलवामा के शहीदों को किया नमन 

    प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सबसे पहले पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों को नमन किया। पीएम ने कहा, “आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की और हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सर झुकाता हूं।”

    कांग्रेस के पाप का घड़ा भरा

    प्रधानमंत्री ने कहा, “पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देश की सुरक्षा के लिए गंभीर रहकर काम करे। कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि वो कभी पंजाब के लिए काम नहीं कर सकती और जो काम करना भी चाहता है, वो उसके आगे हज़ार रोड़े खड़े कर देती है।”

    उन्होंने कहा, “हमारे गुरुओं और संतों ने कहा है कि पाप का घड़ा जब भरता है, तो फूटता भी है, कांग्रेस को उसके कर्मों की सज़ा मिल रही है। आप देखिए, आज कांग्रेस पार्टी की क्या गति है! आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है। कांग्रेस के ही लोग अपने नेताओं की सारी पोल-पट्टी खोल रहे हैं।”

    पंजाब में शुरू होगा नया अध्यान

    पीएम ने कहा, “पंजाब में NDA गठबंधन की सरकार बनेगी अब ये पक्का है। पंजाब में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा। पंजाब के एक-एक व्यक्ति को, मेरे नौजवानों को मैं विश्वास देने आया हूं कि आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहने देंगे।”

    उन्होंने कहा, “अभी पंजाब में व्यापार-कारोबार को जिस तरह माफियाओं के कब्जे में दे दिया गया है, ये खेल भाजपा सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा।भाजपा की सरकार में यहां का व्यापारी, बिना किसी अत्याचार के, बिना किसी खौफ के अपना व्यापार करेगा।”

    अकाली दल पर भी बोला हमला

    प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में शिरोमणि अकाली दल पर भी बात कही। उन्होंने कहा, “हमने अकाली दल का साथ दिया। आजादी के बाद इतने दशकों में पंजाब के पास कम ही विकल्प रहे। हम जब अकाली दल के साथ थे, तो उन्हें बड़ा भाई मानकर हमेशा हमने अपनी छोटी भूमिका को स्वीकार किया था। दिल में सिर्फ एक ही बात थी कि जिस बात में पंजाब का भला होगा वही करेंगे। पंजाब में डबल इंजन की सरकार चाहिए। बादल साहब ने अपने बेटे को ही डिप्टी सीएम बनाया।”

    केजरीवाल पर बिना नाम लिए बोला हमला 

    प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान अरविंद केजरीवाल का बिना नाम लिया हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा, “पंजाब में कुछ लोग आए हैं और कह रहे हैं कि, वह पंजाब को नशा मुक्त करेंगे। ऐसे लोगो ने बच के रहना चाहिए, क्योंकि आज ये लोग नशा मुक्त करने की बात करते हैं उन्होंने अपने यहां गलियों-गलियों में शराब की दूकान खोल दी हैं।”