Lakhbir Singh Landa And Punjab Police
लखबीर सिंह लंडा और पंजाब पुलिस (PIC Credit: Social media)

Loading

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में आतंकवादियों लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) और हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) के तीन गुर्गों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने उनके कब्जे से दो पिस्तौल एवं 10 कारतूस भी बरामद किए। लांडा फिलहाल कनाडा में रह रहा है जबकि रिंदा पाकिस्तान में है। यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह उर्फ काला के रूप में हुई है। 

उन्होंने बताया कि खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने उनके स्थान का पता लगाया और अमृतसर के सफीपुर गांव के पास से तीनों को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गये दो आरोपियों का आपराधिक इतिहास है और लंबे समय से फरार थे। प्रदेश पुलिस प्रमुख ने बताया कि बिक्का हत्या के प्रयास से संबंधित दो आपराधिक मामलों में भी वांछित है।  

अधिकारी ने बताया कि ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी सीमावर्ती राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।” इस बीच, सहायक पुलिस महानिरीक्षक संदीप गोयल ने कहा कि आगे की जांच जारी है और आने वाले दिनों में और लोगों को गिरफ्तार किये जाने की संभावना है।

(एजेंसी)