Accident in Shimla
ANI Photo

Loading

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के सुन्नी इलाके (Sunni Area) में सोमवार की सुबह एक जीप के खाई में गिरने से छह लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा। पुलिस के मुताबिक यह हादसा कुधारघाट में हुआ।

शिमला हेडक्वार्टर एएसपी सुनील नेगी ने कहा, “शिमला के सुन्नी इलाके में एक जीप के खाई में गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। घायल लोगों का सुन्नी के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस जांच जारी है।”

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के नौ मजदूर

जानकारी के अनुसार एक पिकअप वाहन कश्मीर से मजदूरों को लेकर कुधारघाट से सुन्नी की ओर जा रहा था। इसी दौरान चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह गहरी खाई में जा गिरा गिरी। इस वाहन पर 12 श्रमिक सवार थे जो हिमाचल प्रदेश में मजदूरी करते थे। इनमें से नौ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के थे।

तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत

पुलिस के मुताबिक तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, तीन अन्य को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घायलों का इलाज इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसीएच) में जारी है। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि मरने वालों की पहचान फरीद (24), गुलाब (43), सहबीर (19), तालिब (23), गुलजार (30) तथा मुश्ताक (30) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान वाहन चालक रंजीत, असलम, तालिब हुसैन, आकाश कुमार, अजय ठाकुर और मंजूर के तौर पर की गई है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

CM सुक्खू जताया दुःख

इस बीच, यहां जारी एक सरकारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इन मौतों पर दुख व्यक्त किया और जिले के अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत प्रदान करने और घायलों को सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया। पुलिस ने बताया कि शिमला के विकासनगर इलाके में एक ट्रक ने चार वाहनों को टक्कर मार दी, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस आंकड़ों के अनुसार, शिमला जिले में इस साल एक जनवरी से 23 नवंबर तक 260 सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम 110 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 401 अन्य घायल हुए हैं।