File Photo
File Photo

Loading

नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को हरियाणा (Haryana) के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज/धूल भरी आंधी चलने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक हिसार, हांसी, सिवानी, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, कोसली, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, नारनौल, बावल समेत आसपास के इलाकों में 30 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार से हल्की से मध्यम हवा चल सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि कई इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है।

गौरतलब है कि हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में सोमवार-मंगलवार रात भर बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, हरियाणा के अंबाला, करनाल, पंचकूला, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में रातभर बारिश हुई।

विभाग के अनुसार, पंजाब के लुधियाना, पटियाला, फरीदकोट, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, रूपनगर और मोहाली में भी बारिश दर्ज की गई। दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में भी कल रात बारिश हुई। दोनों पड़ोसी राज्यों और उनकी राजधानी चंडीगढ़ में पिछले 10 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है और तापमान सामान्य से कम ही दर्ज किया जा रहा है। (एजेंसी इनपुट के साथ)