ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के चलते नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

    भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ( Chief Minister Naveen Patnaik) ने राज्य में कोविड-19 (COVID-19) की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। यह लगातार चौथा साल है, जब बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। वह शनिवार को 75 वर्ष के हो जाएंगे। 

    पिछले साल भी कोविड-19 वैश्विक महामारी की वजह से उन्होंने किसी कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी। पटनायक ने 2019 में चक्रवात फणी के कारण और 2018 में चक्रवात तितली के कारण अपना जन्म दिन नहीं मनाने का फैसला किया था। दोनों तूफानों ने ओडिशा को बहुत नुकसान पहुंचाया था। मुख्यमंत्री ने सत्तारूढ़ बीजद के सदस्यों और उनके शुभचिंतकों से शनिवार को उनके आवास ‘नवीन निवास’ नहीं आने का आग्रह किया और उनसे दिन में रक्तदान शिविर आयोजित करने की अपील की।

     

    मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने शुक्रवार को कहा कि पटनायक अपना जन्मदिन नहीं मनाना चाहते क्योंकि राज्य के लोग महामारी के कारण बहुत कठिन परिस्थितियों से गुजर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा में शुक्रवार को कोविड-19 के 467 नये मामले सामने आए जबकि छह और मरीजों की मौत हो गई।  

    मुख्यमंत्री ने इससे पहले 2016 में उरी आतंकवादी हमले के कारण और 2013 और 2014 में चक्रवाती तूफान फेलिन और हुदहुद के कारण अपना जन्मदिन नहीं मनाया था।