Jajpur Train Accident, Odisha

Loading

भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) के जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन (Jajpur Road Railway Station) पर बुधवार (7 जून) को एक मालगाड़ी से कटकर छह मजदूरों की मौत हो गई और दो घायल हो गए हैं। मजदूरों ने भारी बारिश से बचने के लिए खड़ी हुई मालगाड़ी के नीचे शरण ली थी कि तभी अचानक बिना इंजन के मालगाड़ी चल पड़ी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला और उनकी मौत हो गई।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के सीपीआरओ विश्वजीत राशुने बताया, “जाजपुर यार्ड में ट्रेन की चपेट में आने से 6 मजदूरों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। इन मजदूरों ने हवा और बारिश से सुरक्षा पाने के लिए स्थिर रेक के नीचे शरण ली। तेज हवा के कारण रेक उसके नीचे शरण ले रहे मजदूरों के ऊपर चढ़ गया। घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी।”

इस घटना पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गहरा दुःख व्यक्त किया और मुआवजे की घोषणा की। सीएमओ ने कहा, “आज दोपहर जाजपुर रोड स्टेशन पर रेलवे के काम में लगे छह मजदूरों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। सीएम ने इस हादसे में घायल हुए दो लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया।”

यह घटना ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण रेल हादसे के पांच दिन बाद हुई, जिसमें 288 लोगों की मौत हो गई थी और 1200 से ज्यादा घायल हो गए थे।