Sinhanath temple
ANI Photo

    Loading

    कटक: ओडिशा (Odisha) के कटक के बारंबा में सिंहनाथ मंदिर (Simhanath temple) में भगदड़ हो जाने से कई लोग घायल हो गए जबकि दो लोगों की मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मंदिर क्षेत्र में धारा 144 सीआरपीसी के तहत निषेधाज्ञा लागू किया है। मकर मेला (Makar Mela) भीड़ के दौरान यहां हुई भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए। घटना के बाद से ही प्रशानिक इंतजाम को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।  

    जानकारी के अनुसार कटक के सिंहनाथ मंदिर में लगे मकर संक्रांति मेले में शनिवार को भगदड़ मच गई। भगदड़ मचने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। घायलों में पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रहा है। 

    मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने इस घटना को लेकर गहरा शोक जताया है। मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इस भगदड़ में घायल होने वाले सभी घायलों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए भी मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। वहीं मामले की पूरी तरह से नजर बनाये हुए हैं।

    जानकरी के अनुसार मेले में करीब 50 हजार श्रद्धालुओं के मेले में आने का आकलन किया था। जो गलत साबित हुआ एक अनुमान के अनुसार करीब डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं पहुंच जाने से व्यवस्था बिगड़ गई। वहीं, इस घटना के बाद सिंहनाथ मंदिर इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।