असम: पुलिस ने की 10 करोड़ रुपये मूल्य की डेढ़ किलो हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

    Loading

    दीफू: असम पुलिस ने कार्बी आंगलोंग जिले में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपये मूल्य की 1.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि यह मादक पदार्थ एक ट्रक में ले जाया जा रहा था।  

    उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “मादक पदार्थ के खतरों को कम करने के प्रयास में लगातार जुटी असम पुलिस ने कार्बी आंगलोंग के लहारीजन में मणिपुर से आ रहे एक ट्रक से 1.5 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और चालक (कूरियर) को गिरफ्तार किया। कार्बी आंगलोंग पुलिस दल को उसकी निरंतर कार्रवाई के लिए बधाई।” 

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब्त की गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 करोड़ रुपये आंकी गई है। उन्होंने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए लहारीजान पुलिस चौकी के सामने एक नाका लगाया गया और वहां असम पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के एक संयुक्त दल को तैनात किया गया। 

    अधिकारी ने कहा, “सुबह करीब छह बजे, इंफाल से आरहे एक ट्रक को रोका गया। सघन तलाशी के बाद साबुन के 110 डिब्बों में छिपाकर रखी गई 1.5 किलोग्राम हेरोइन को बरामद किया गया।” इस अभियान का नेतृत्व बोकाजान उपमंडल पुलिस अधइकारी जॉन दास ने किया। (एजेंसी)