File Photo
File Photo

    Loading

    लातूर: महाराष्ट्र के तुगाव से एक सांप की घटना सामने आयी है। दरअसल भालकी तालुका की सीमा पर तुगाव और श्रीमाली गावों की सीमा पर एक लक्ष्मी मंदिर स्थित है , इस क्षेत्र में, शनिवार यानी 8 दिसंबर से दिन भर एक अद्भुत सांप बैठा रहता है और जैसे ही रात हो जाती थी वैसे ही वो नीबू के पेड़ के ऊपर फन निकलकर बैठ जाता है।

    बीते रविवार यानि 9 दिसंबर को गांव के ही कुछ लोगों ने वलंडी स्थित सर्पमत्रिय को फोन करके इस बारे में सुचना दी। लेकिन हैअनि की बात यह है कि जब सर्पमित्र उस सांप को पकड़ने के लिए आएं तब गांव के कुछ लोगों ने सांप को उसी जगह रखने के लिए कहा। 

    आपको बता दें कि इस दौरान महालक्ष्मी देवी हमसे नाराज हुई है इस भावना यहां रह रहे सभी नागरिक सोमवार यानी 10 दिसंबर को महालक्ष्मी देवी के दर्शन के लिए गए और माता से हाथ जोड़कर कहां कि हेम मां हमसे कुछ भूल-चूक हो गई हो तो हमें क्षमा करें और देवी को भोग लगाया साथ ही सांप के भी दर्शन किये। ग्रामीणों के अनुरोध का सम्मान करते हुए, भगवान रामतीर्थे ने महानैवेद्य को अपने सिर पर ले लिया और तीन किलोमीटर तक सीमा पर मंदिर तक यात्रा की।  

    उस दिन 11 से 3 बजे तक महानैवेद्य व दर्शन कार्यक्रम हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम चार बजे सांप पेड़ से नीचे उतरा। हालांकि, उसे ठीक से नहीं पता था कि सांप कहां गया था। हालांकि इलाके में देवी के कोप और सांप के चमत्कार की खूब चर्चा हो रही है।