mumbai BJP office
मुंबई बीजेपी कार्यालय

    Loading

    बेंगलुरु. कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विजयपुरा निकाय चुनाव में 35 में से 17 सीटों पर जीत हासिल की और अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। भाजपा ने कोल्लेगल नगरपालिका परिषद उपचुनाव में भी सात में से छह सीटें जीतकर अच्छा प्रदर्शन किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विजयपुरा के भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल और पार्टी कार्यकर्ताओं को निकाय चुनावों में “अभूतपूर्व उपलब्धि” हासिल करने के लिए बधाई दी।

    अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस ने 10 सीटें जीतीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने दो और जद (एस) ने एक सीट जबकि पांच निर्दलीय भी उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा (जिसे पहले बीजापुर के नाम से जाना जाता था) में विजयी हुए। विजयपुरा और कोल्लेगल में निकाय चुनाव 28 अक्टूबर को हुए थे और नतीजे सोमवार को घोषित किए गए।

    विजयपुरा में छह साल के अंतराल के बाद चुनाव हुए थे और नगरपालिका को निगम में अद्यतन किये जाने के बाद से यह पहला चुनाव था। भाजपा के सूत्रों ने कहा कि पार्टी निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन से विजयपुरा में सत्ता में आने को लेकर आश्वस्त है।

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सात पार्षदों के भाजपा में शामिल होने के बाद चामराजनगर जिले के कोल्लेगल में उपचुनाव कराना पड़ा। ये सात पार्षद विधायक एन महेश के समर्थक थे, जिन्हें बसपा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्होंने कांग्रेस और जद (एस) के कुछ अन्य लोगों के साथ, भाजपा को कर्नाटक में सत्ता में आने में मदद की।

    बोम्मई ने कहा, “विजयपुरा नगर निगम चुनाव में 35 में से 17 सीटें जीतकर हमारी पार्टी ने अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की है। हमारी जीत सुनिश्चित करने वाले हर सदस्य को मेरी हार्दिक बधाई। मैं विजयपुरा भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल और समर्पित पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भाजपा के लिए कड़ी मेहनत की।”