CBI will investigate the case of fire in a shop in Karnataka, 14 people became victims of the accident.

Loading

बेंगलुरु/चेन्नई: बेंगलुरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में स्थित पटाखे की एक दुकान में आग लगने से दो और लोगों की मौत के बाद घटना में मरने वाले लोगों की कुल संख्या रविवार को 14 हो गई। सूबे के सीएम सिद्धारमैया ने घटनास्थल का दौरा किया और इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीएम ने कहा कि दुकान के मालिक ने लापरवाही की थी, उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

सीबीआई करेगी मामले की जांच 

घटनास्थल का दौरा करने के बाद सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि दुकान का नवीनीकरण किया गया था, लेकिन अग्निशामक यंत्र भी नहीं मिला।  यह पूरी तरह से मालिक की लापरवाही है। इसलिए मैंने इस घटना की जांच सीबीआई को सौंप दी है। 

मृतकों के परिजनों को मिलेगा 55  लाख का मुआवजा 

इससे पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया था और घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी।

मृतकों में दुकान में काम करने वाले कर्मचारी शामिल

पुलिस के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर पटाखे की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी शामिल हैं, जिनकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे हुई, जब एक वाहन से पटाखों के डिब्बों को उतारने का काम जारी था। 

तमिलनाडु सीमा से कुछ दूरी पर हुआ हादसा 

 पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु देहात) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा, ‘‘जिस वक्त आग लगी, उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। दमकल की नौ से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया।”पुलिस के अनुसार, नवरात्रि और दीपावली के मद्देनजर दुकान में लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जिनमें आग लगने से विस्फोट होने लगा। उसने बताया कि आग की वजह से दुकान के आस-पास खड़े वाहन जलकर खाक हो गए। यह घटना तमिलनाडु सीमा से कुछ दूरी पर हुई। 

तमिलनाडु के सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान 

पुलिस के मुताबिक, ज्यादातर मृतक पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के अम्मलपेट्टई, तिरुपत्तूर जिले के वानियमबाड़ी और कल्लाकुरिची जिले के रहने वाले हैं। उसने बताया कि घायलों में दुकान का मालिक भी शामिल है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। (भाषा इनपुट के साथ)