Congress party will give platform to promising youth: Kumar Gaurav

    ओमप्रकाश मिश्र

    रांची. प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष (State Youth Congress President) कुमार गौरव आज (Kumar Gaurav) रांची (Ranchi) स्थित कांग्रेस भवन (Congress Bhawan) में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस हमारे प्रदेश के होनहार वक्ताओं को एक मंच दे रही हैI जिसके माध्यम से वह अपनी बात रख सकेंगे जिससे जनसरोकार से जुड़े मुद्दों  को जन जन तक पहुंचाया जाएगा।

    राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spokesperson) सुबोध हरितवाल (Subodh Haritwal) ने इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन करते हुऐ कहा भारतीय युवा कांग्रेस इस प्लेटफार्म के जरिए युवाओं को मौका देना चाहती है, ताकि अपनी बाते देश के सामने रख सके और इन प्रवक्ताओ के चयन में उनकी काबिलियत, विचारधारा, और बोलने की शैली आदि की जांच कर उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यंग इंडिया के “बोल” कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है। 

    राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे

    2020 में भी यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुन कर आये थे। जिन्हें अलग अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है। यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे। प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। 

    दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले पहले 5 लोगो को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा। दूसरे चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और उसमय पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा। 

    राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा

    पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवंबर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे जिसमें जीतने वालों को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा। झारखंड में सभी संभाग मुख्यालय में इसे लांच किया जाएगा और जिला स्तर पर इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को गूगल फॉर्म के माध्यम से इसमें  आवेदन हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा।