Himanta Biswa Sarma
असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा

Loading

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन के संक्षिप्त नाम के रूप में ‘INDIA’ शब्द का उपयोग करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस अपनी राजनीतिक सुविधा के अनुसार इंडिया और भारत का उपयोग करती है।

गुवाहाटी में भाजपा की महिला मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन दिवस को संबोधित करते हुए बिस्वा सरमा ने कहा, “जब वोट बटोरने का समय आता है तो कांग्रेस के लोग भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं. जब कर्नाटक चुनाव ख़त्म हुए तो वे इंडिया बन गए. वे कहते हैं कि अब हम इंडिया भारत हैं…मैंने उनसे कहा कि वे डुप्लिकेट के नेता हैं।”

उन्होंने कहा, “सबसे पहले गांधी जी ने भारत को आजादी दिलाई। फिर आपने गांधी उपनाम पकड़ लिया और आप सभी डुप्लीकेट गांधी बन गए। भारत में पहला घोटाला यह ‘टाइटल’ घोटाला था।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “वे देश को हड़प कर इंडिया बनना चाहते हैं. अगर कोई डाकू कल को गांधी उपनाम ले ले तो क्या वह साधु बन जाएगा? आपने इंडिया नाम अपनाकर पाप किया क्योंकि आपने कभी ऐसा कुछ नहीं किया जिससे भारत को गौरव मिले।”

उन्होंने कहा, “आपको ‘इंडिया’ नाम लेने का अधिकार नहीं है, ‘इंडिया’ नाम लेना तो दूर की बात है। मेरा विनम्र अनुरोध है, कम से कम राहुल गांधी को ‘गांधी’ उपनाम छोड़ देना चाहिए। वह भी एक डुप्लिकेट शीर्षक है।”