‘बंगाल के सभी जिलों में 48 घंटे के भीतर केंद्रीय बल करें तैनात’, राज्य चुनाव आयोग को कलकत्ता हाई कोर्ट का निर्देश

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव (West Bengal Panchayat Election) के मद्देनजर कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) की मुख्य न्यायाधीश खंडपीठ ने 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए राज्य के सभी जिलों में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को तैनात करने के निर्देश दिए। 48 घंटे के भीतर राज्य चुनाव आयोग को केंद्रीय बलों के लिए केंद्र से अनुरोध करना होगा। साथ ही चुनाव आयोग को इस आदेश का पालन करने को कहा है।

तीन व्यक्तियों मारी गोली, एक की मौत 

इससे पहले, पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में बृहस्पतिवार को पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन व्यक्तियों को कथित तौर पर गोली मार दी गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

राज्य की छवि खराब करने का आरोप 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार को विपक्षी दलों पर पंचायत चुनाव नामांकन के दौरान हिंसा करा राज्य की छवि खराब करने का आरोप लगाया। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी ने महेशतला में पार्टी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा कि जिनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था, उन्हें इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। 

गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘विपक्षी दल नामांकन के दौरान हिंसा भड़का कर गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। वे राज्य की छवि को धूमिल करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। चोपड़ा क्षेत्र (उत्तर दिनाजपुर जिले में) में आज हुई हिंसा के पीछे माकपा है और आईएसएफ (दक्षिण 24 परगना) के भंगोरे में हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है।”