death
Representative Photo

    Loading

    हैदराबाद: तेलंगाना के जोगुलम्बा गडवाल जिले में एक घर की दीवार गिरने से दंपति और उनके तीन बच्चों की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य बच्चों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

    यह घटना कोठापल्ली गांव में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को हुई। ग्रामीणों ने सुबह इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि झोपड़ी के भीतर की एक दीवार उस समय गिर गई, जब परिवार के सातों सदस्य सो रहे थे। घटनास्थल पर ही पांच लोगों की मौत हो गई।

    उन्होंने बताया कि दो अन्य बच्चों को वहां से बाहर निकाला गया। इन बच्चों को मामूली चोटें आई हैं और इन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी से जब यह पूछा गया कि क्या दीवार बारिश की वजह से गिरी तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, दीवार प्रत्यक्ष तौर पर जर्जर स्थिति में थी।

    एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया।  मुख्यमंत्री के निर्देश पर कृषि राज्य मंत्री सिंगीरेड्डी निरंजन रेड्डी ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। विज्ञप्ति में बताया गया कि अधिकारियों को गांवों में जर्जर स्थिति वाले मकानों और ढांचों की पहचान के निर्देश दिये गए हैं।