Himanta Biswa Sarma and Rahul gandhi
PTI Photo

Loading

धुबरी (असम). कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि हिमंता बिस्वा सरमा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रिमोट से कंट्रोल करते हैं। गांधी ने सरमा को उन्होंने सरमा को देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दिया। साथ ही उन्होंने राज्य में सिर्फ नफरत फैलाने का भी आरोप लगाया है।

धुबरी में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में राहुल गांधी ने कहा, “यहां हर कोई जानता है कि देश का सबसे भ्रष्ट सीएम असम का सीएम (हिमंत बिस्वा सरमा) है। उन्होंने हर बार राज्य में सिर्फ नफरत फैलाई। वे पिछले 2-3 दिनों से कई तरीकों से हमारी यात्रा को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह बात समझ में नहीं आई कि राहुल गांधी न तो असम के सीएम से डरते हैं और न ही नरेंद्र मोदी या अमित शाह से डरते हैं।”

BJP फैला रही है नफरत

उन्होंने कहा, “लोगों ने कहा कि आपने कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा की लेकिन बीजेपी मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, असम और ओडिशा में नफरत फैला रही है। उस के बारे में क्या? यही कारण है कि हम मणिपुर से महाराष्ट्र तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं।” उन्होंने कहा, “हमने इस बार भारत जोड़ो यात्रा में ‘न्याय’ शब्द जोड़ा है. हम कहना चाहते हैं कि नफरत और हिंसा तभी होती है जब देश में अन्याय होता है. जहां भी न्याय है, वहां नफरत और हिंसा नहीं देखी जा सकती।”

BJP की बी टीम है AIUDF

राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पास सरमा का रिमोट कंट्रोल है, अगर वह असम के हित के लिए कुछ भी बोलेंगे तो उन्हें तुरंत बाहर कर दिया जाएगा।” कांग्रेस सांसद ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) की भी आलोचना की और इसे “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम” करार दिया। गांधी ने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के साथ-साथ असम में विधानसभा चुनावों में भाजपा और एआईयूडीएफ, दोनों को हराएगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)