On death due to Kovid-19, after investigation, a grant of 50 thousand should be given to the dependent of the deceased: Deputy Commissioner

    Loading

    – ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची : रांची समाहरणालय (Ranchi Collectorate) स्थित उपायुक्त सभागार (Deputy Commissioner Auditorium) में आज जिला स्तरीय अनुकंपा समिति (District Level Compassionate Committee) की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में समिति द्वारा सामान्य और  चौकीदारों के आश्रितों के अभ्यावेदनों की विस्तार से समीक्षा की गई। समिति ने कुल 17 अभ्यावेदनों की समीक्षा की। इनमें चौकीदार के 1 और सामान्य के 16 अभ्यावेदन शामिल थे। विचार विमर्श के बाद समिति ने सामान्य के 16 में से 14 अभ्यावेदनों और चौकीदार के एक मामले को स्वीकृति दी। 

    उपायुक्त सह अनुकंपा समिति के अध्यक्ष छवि रंजन की अध्यक्षता में आहूत  बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिला अनुकंपा समिति की बैठक के बाद एक सप्ताह के अंदर नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर करवायें। उन्होंने कोविड-19 से मृत्यु होने पर जांच कर मृतक के आश्रित को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के तहत 50 हजार की अनुदान राशि के लिए आवेदन समर्पित करवाने का निदेश दिया। 

    आयोजित बैठक में स्थापना उप समाहर्त्ता, प्रभारी उप समाहर्त्ता, जिला सामान्य शाखा, रांची, जिला कल्याण पदाधिकारी, रांची, राज्यकर पदाधिकारी, अन्वेषण ब्यूरो, रांची, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग, रांची एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित थे 

    गौरतलब है कि राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर राज्यस्तरीय और जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर आम नागरिकों के बीच सरकार द्वारा चलाए गए कल्याणकारी योजनाओं के लाभुकों के बीच विभिन्न विभागों द्वारा परिसम्पत्ति एवं ऋण और अनुदान का वितरण किया गया । उन्होंने योजनाओं के उद्घाटन और लाभुकों के बीच परिसम्पत्तियों के वितरण के लिए विभाग से संबंधित योजनाओं की संपूर्ण विवरणी डीआरडीए कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।