प्रमोद सावंत होंगे गोवा के मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में चुने गए नेता

    Loading

    पणजी: गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है। प्रमोद सावंत राज्य में अगले मुख्यमंत्री होंगे। सोमवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक हुई इस बैठक में सावंत को नेता चुना गया। इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस सहित दिल्ली से भेजे गए केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर और एल मुरुगन शामिल है। 

    तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि, विश्वजीत राणे ने विधायक दल के नेता के रूप में प्रमोद सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा। सभी ने सर्वसम्मति से सावंत को नेता चुना। वह अगले 5 साल तक विधायक दल के नेता रहेंगे।”

    विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सावंत ने कहा, “मैं देश के पीएम मोदी, पार्टी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के नेता का बहुत आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि उन्होंने एक बार फिर से मुझे राज्य के बीजेपी विधायक दल का नेता और मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया।” उन्होंने आगे कहा, “मैं राज्य में बुनियादी ढांचे और मानव विकास के लिए काम करूंगा। गोवा में प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे बढ़ाया जाएगा। हम आज शाम गोवा के राज्यपाल पी. एस. श्रीधरन पिल्लई से मिलेंगे, जहां शपथ ग्रहण समारोह के बारे में निर्णय लिया जाएगा।”

    गौरतलब है कि, 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 20 सीट जीतकर सबसे बड़ा दल बना है। वह बहुमत से केबल एक सीट पीछे रह गई है। हालांकि बहुमत पाने में उसे ज्यादा मुश्किल नहीं हुई। गोमांतक पार्टी और निर्दलीयों के मदद से वह आसानी से बहुमत मिल गया है।