Night curfew in Bahraich in Uttar Pradesh from today due to increasing cases of corona virus
Representative Image

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे के भीतर 37 हजार से अधिक नए मामले मिलने के बाद हडकंप मच गया है। पंजाब में भी कोविड (Punjab COVID Restrictions) के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार एक्शन मोड़ में है। दरअसल पटियाला शहर के राजेंद्र मेडिकल कॉलेज में 100 से अधिक छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सरकार ने सख्ती का फैसला किया है। जिसके तहत 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया है। 

    ज्ञात हो कि पंजाब में रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। जो सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा। नाइट कर्फ्यू के दौरान जो भी सड़क पर घूमते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेज और जिम को बंद करने का फैसला किया है। 

    वहीं सरकार ने कोरोना नियमों का पालन करने के भी आदेश जारी किये हैं। सिनेमा हॉल, होटलों और साथ ही रेस्तरां को 50 प्रतिशत के साथ खोलने की इजाजत दी गई है। सूबे में कोविड के मामले लगातार दूसरे दिन भी 400 के पार रहा है। यही कारण है कि सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। इससे पहले राज्य में कोरोना के 419 मामले सामने आए हैं।

    राज्य में कोरोना प्रकोप के कारण 15 जनवरी तक बसों की क्षमता भी 50 फीसदी रखी गई है। सरकारी और निजी कार्यालयों में लोगों की एंट्री पूर्ण वैक्सीनेशन के साथ अनिवार्य की गई है। साथ ही बिना मास्क दफ्तरों में एंट्री नहीं मिलेगी।