रीट पेपर लीक मामला: CBI जांच की मांग को लेकर बेरोजगार युवाओं ने विधानसभा के पास किया प्रदर्शन

    Loading

    जयपुर:  राजस्थान अध्यापक भर्ती पात्रता परीक्षा (REET) प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने और अन्य नौकरियों से जुड़े मुद्दों को लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में बेरोजगार युवाओं ने विधानसभा (Assembly) के पास प्रदर्शन (Protest) किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सरकारी नौकरियों की रिक्तियां भरने के लिये स्वतंत्र और निष्पक्ष परीक्षा आयोजित करने के लिये सख्त कानून बनाने की मांग की।

    राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि रीट प्रश्पनत्र लीक होने से बड़ी संख्या में युवा प्रभावित हुए हैं इसलिये सरकार को निष्पक्ष सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस उपनिरीक्षक, जूनियर इंजीनियर और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताएं हुई हैं लेकिन सरकार उन्हें रोकने के लिये कदम नहीं उठा रही है।

    यादव ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं में शामिल लोगों को जेल होनी चाहिए क्योंकि वे उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों (पीटीआई) के केवल 416 पदों के लिए विज्ञापन दिया गया है जबकि रिक्तियां बहुत ज्यादा हैं। उन्होंने दावा किया कि कम से कम 5,000 पदों पर भर्ती का विज्ञापन दिया जाना चाहिए था।