राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रा को वोट देंगे आरएलपी के विधायक: बेनीवाल

    Loading

     
    जयपुर: राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के तीन विधायक निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को वोट देंगे। आरएलपी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार रात ट्वीट कर इसकी घोषणा की।
    बेनीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘आरएलपी के तीनों विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे व लोकतंत्र की गरिमा का सम्मान करते हुए निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा के समर्थन में मतदान करेंगे!” आरएलपी के तीन विधायकों में मेड़ता से इंद्रादेवी, भोपालगढ़ से पुखराज व खींवसर से नारायण बेनीवाल हैं।
     
     
    उल्लेखनीय है कि मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। भाजपा उनका समर्थन कर रही है। राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है।
     
    संख्या बल के हिसाब से राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस अपने 108 विधायकों के साथ दो सीटें व भाजपा 71 विधायकों के साथ एक सीट आराम से जीत सकती है। दो सीटों के बाद कांग्रेस के पास 26 अधिशेष व भाजपा के पास 30 अधिशेष वोट होंगे। एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 41 वोट चाहिए। (एजेंसी )