Start the Recruitment Process Quickly

    Loading

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. राज्यपाल-सह-झारखण्ड (Governor-cum-Jharkhand) राज्य के विश्वविद्यालयों (Universities) के कुलाधिपति रमेश बैस (Chancellor Ramesh Bais) ने छात्रहित में झारखण्ड लोक सेवा आयोग, उच्च शिक्षा विभाग एवं विश्वविद्यालयों को समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति और शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लंबित प्रोन्नति की दिशा में कार्य करने को कहा।

    राज्यपाल रमेश बैस आज राज भवन में अध्यक्ष, झारखण्ड लोक सेवा आयोग अमिताभ चौधरी और अपर मुख्य सचिव, उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग के.के. खण्डेलवाल के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। राज्यपाल ने उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि झारखण्ड लोक सेवा आयोग विश्वविधालय द्वारा प्रेषित रिक्तियां सम्बन्धी अधियाचना की दिशा में ध्यान देते हुए नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र आरंभ करें।

    राज्यपाल ने कहा कि शिक्षाहित में झारखण्ड लोक सेवा आयोग, उच्च शिक्षा विभाग एवं विश्वविद्यालय को समयबद्ध होकर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने विश्वविद्यालयों में स्थाई शिक्षकों की नियुक्ति शीघ्र करने का निर्देश दिया। राज्यपाल  ने राज्य में उच्च शिक्षा की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे राज्य में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा मिले, विश्वविद्यालय में बेहतर आधारभूत संरचनाएं विकसित हो, इस दिशा में उच्च शिक्षा विभाग को निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में शैक्षणिक वातावरण बेहतर हो, इसके लिए हम सभी को सामुहिक प्रयास करने की जरूरत है।