Protest against Omar Abdullah

Loading

ठाणे: पर्यटन और देव दर्शन के लिए जम्मू कश्मीर जाने वाले सैकड़ों पर्यटकों की सुविधा के लिए जम्मू के राज्यपाल से कश्मीर में महाराष्ट्र भवन बनाने का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अनुरोध किया। जिसके बाद कश्मीर में महाराष्ट्र भवन बनाने का निर्णय लिया गया है। जिस भवन के निर्माण हेतु महाराष्ट्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में ढाई एकड़ जगह खरीदी हुई है और उस जगह जल्द महाराष्ट्र भवन बनाने तैयारी चल रही है। जबकि जम्मू कश्मीर के नेता उमर अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र भवन बनाने का विरोध किया ह। जिससे नाराज शिवसैनिक कार्यकर्ताओं द्वारा उमर अब्दुल्ला के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। 

यह विरोध प्रदर्शन रविवार को ठाणे शहर के आंनद आश्रम के पास किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में उपस्थित शिवसैनिकों ने उमर अब्दुल्ला के खिलाफ जोरदार नारेबाजी किया और उनका पुतला जलाने का प्रयास किया। उक्त अवसर पर  पुलिस कर्मियों ने पोस्टर जलाने से पहले कार्यकर्ताओं के हाथों पोस्टर छीन लिया और जलाने से उन्हें रोक दिया। 

इस दौरान युवा सेना के राहुल लोंढे ने कहा कि अब्दुल्ला द्वारा दिए गए विवादित बयान का हम सभी शिवसैनिक निषेध करते है। साथ ही उन्होंने (उभाठा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा रखने बालासाहेब ठाकरे ऐसे लोगों से नफरत करते थे, लेकिन आज की राजनीति में उन्हीं सुपुत्र उद्धव ठाकरे बगल में बैठते है क्या यही हिंदुत्व है।