एनआईए अधिकारियों की पुलिस के साथ चर्चा, स्टालिन ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

    Loading

    मुंबई: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां कार विस्फोट और शहर में एक मंदिर के सामने एक व्यक्ति की मौत को लेकर बुधवार को यहां तमिलनाडु पुलिस के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने घटना के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की, जबकि विपक्षी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया। कोयंबटूर पुलिस ने मृतक जमशा मुबीन के पांच सहयोगियों को गैर-कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया था और उन्हें आठ नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। जिस कार में मुबीन यात्रा कर रहा था उसमें गैस सिलेंडर फटने से उसकी मौत हो गई थी।

    पुलिस ने बताया कि एनआईए के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) रैंक के अधिकारी यहां पहुंचे और विस्फोट के संबंध में राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। दीपावली से एक दिन पहले सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील उक्कदाम इलाके में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के सामने विस्फोट होने के कारण शहर में कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त किये गये थे। पुलिस ने बताया कि एनआईए के अधिकारी विस्फोट स्थल और मृतक के घर का दौरा कर सकते हैं। गौरतलब है कि मुबीन के घर से कथित तौर पर 75 किलोग्राम निम्न तीव्रता के विस्फोटक जब्त किये गये थे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच अभी शहर की पुलिस कर रही है। चेन्नई में, मुख्यमंत्री स्टालिन ने सचिवालय में राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी है।

    सरकार की ओर से बगैर विस्तृत ब्योरे के सिर्फ इतना बताया गया है कि बैठक में मुख्य सचिव वी. इराई अंबू, गृह सचिव के. फणींद्र रेड्डी, पुलिस महानिदेशक सी. सिलेंद्र बाबू और अन्य ने भाग लिया। इस बीच, 100 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया और एक बड़ी आपदा से शहर और लोगों की रक्षा के लिए ‘कोट्टई ईश्वरन मंदिर के अधिष्ठाता देवता का धन्यवाद’ करने के वास्ते मंदिर के सामने दीप प्रज्वलित किये। भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष और कोयंबटूर दक्षिण विधायक वनथाई श्रीनिवासन के नेतृत्व में महिलाओं के एक समूह ने दीये जलाए। भाषा