CBI summoned Akhilesh Yadav, Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव File Photo: ANI

    Loading

    लखनऊ:  यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के रुझा‍न आने शुरु हो गए हैं, रुझानों के अनुसार, यूपी (UP) में एक बार फिर से बीजेपी (BJP) की सरकार बनती नजर आ रही है। अभी तक के रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी को 254, समाजवादी पार्टी को 118, कांग्रेस को 6, बसपा  5 सीटों पर आगे है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा की करहल सीट से मजबूत बढ़त बनाए हुए हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शुरुआती चरणों में करहल सीट से अखिलेश अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एसपी सिंह बघेल से 12000 वोट से अधिक से आगे चल रहे हैं। अखिलेश पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।  

    वहीं राज्य की अयोध्या सीट से भाजपा उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, शुरुआती रुझानों में बीजेपी प्रत्याशी वेद प्रकाश अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के तेज नारायण से करीब 2000 वोट से आगे चल रहे हैं। वहीं, मथुरा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के श्रीकांत शर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रदीप माथुर से 3,948 मतों से आगे चल रहे हैं।

     इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक़्त आ गया है 

     चुनावी रुझानों के बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक़्त आ गया है. अब ‘फ़ैसलों’ का  मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र  लेकर ही लौटें!   

    गोरखपुर में सीएम योगी आगे

    इस बीच, गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं। शुरुआती रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है।