लखनऊ और बाराबंकी बस स्टेशन पर हो सकेगी सभी बसों की साफ-सफाई और धुलाई: मंत्री दयाशंकर सिंह

    Loading

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) ने बताया है कि यात्रियों (Passengers) को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत परिवहन निगम द्वारा चारबाग (Charbagh) और बाराबंकी (Barabanki) बस स्टेशन पर अन्य जनपदों से आने वाली बसों की भी साफ-सफाई (Cleanliness) और धुलाई (Washing) किए जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पहले बसों को अपने डिपो के वर्कशॉप में धुलाई के लिए जाना पड़ता था। लंबी दूरी की बसों में साफ-सफाई बेहतर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

    दयाशंकर सिंह ने बताया है कि लंबी दूरी की बसों में यात्रियों को बेहतर साफ-सफाई मिले और उन्हें बसों में गंदगी का अहसास न हो, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह सुविधा अभी लखनऊ और बाराबंकी में शुरू की गई है। जल्द ही अन्य बड़े बस स्टेशनो पर भी यह सुविधा शुरू किये जाने की ब्यवस्था करने के निर्देश परिवहन निगम के अधिकारियों को दे दिए गए हैं। 

    चालक अपनी बस मात्र 40 रुपए में धुलवा सकते है

    उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एम डी संजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी कि इस प्रकार बसों की लघु साफ-सफाई की व्यवस्था शुरुआती तौर पर लखनऊ और बाराबंकी बस स्टेशनों पर की गई है, जिसके अंतर्गत कोई भी चालक अपनी बस मात्र 40 रुपए में धुलवा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन लगभग 50 बसे धुली जायेंगी।