Keshav Prasad Maurya

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के निर्देशों के क्रम में पण्डित दीन दयाल उपाध्याय योजनान्तर्गत (Pandit Deen Dayal Upadhyay Scheme) विभिन्न जनपदों के 42 चालू कार्यों के लिए रुपए 11 करोड़ 39 लाख 52 हजार की धनराशि का आवंटन उत्तर प्रदेश शासन द्वारा किया गया है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।

    इन 42 चालू कार्यों में जनपद खीरी में 19, देवरिया में 9, रायबरेली में 6, गाजीपुर में 5 और सुल्तानपुर, गोण्डा और सिद्धार्थनगर में 1-1 कार्य शामिल हैं। जारी शासनादेश में निर्देशित किया गया है कि आवंटित धनराशि का उपयोग अंकित परियोजनाओं पर ही मानक/विशिष्टियों के अनुरूप व्यय की जायेगी और मार्गों को निर्धारित मानकों के अनुसार गुणवत्ता पूर्ण कराकर उपयोगिता प्रमाण पत्र और फोटोग्राफ शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय।

    उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिए हैं कि इन कार्यों में वित्तीय नियमों का अक्षरसः अनुपालन सुनिश्चित किया जाय और जारी शासनादेशों में उल्लिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए।