Uttar Pradesh : CM Yogi Adityanath performed special pooja in Gorakhnath temple, watch video
File Photo

    Loading

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार (Tuesday) 16 फरवरी को संत शिरोमणि गुरु रविदास (Sant Shiromani Guru Ravidas) की पावन जयन्ती (Birth Anniversary) पर  प्रदेशवासियों को बधाई दी  है। 

    सोमवार को जारी एक सुख शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धन उत्तर प्रदेश की प्राचीनतम, पौराणिक और सांस्कृतिक नगरी काशी में है। उन्होंने कहा कि सीर गोवर्धन और काशी का विकास प्रधानमंत्री मोदी  की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है और इस क्षेत्र के समग्र विकास के लिए प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में अनेक कार्यक्रम चल रहे हैं। “यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में उनकी प्रेरणा से 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री जी ने सीर गोवर्धन में पधारकर यहां के सुन्दरीकरण और पर्यटन विकास से सम्बन्धित अनेक कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया।”

    कांस्य की एक प्रतिमा यहां स्थापित हो चुकी है

    मुख्यमंत्री ने इस पर प्रसन्नता प्रकट की कि संत रविदास की इस पावन जन्मस्थली के विकास को लेकर भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि आज वह देखने को मिल रहा है। यहां की कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। संत शिरोमणि रविदास की स्मृति में पार्क की भूमि कुछ क्रय कर ली गई है। उनकी कांस्य की एक प्रतिमा यहां स्थापित हो चुकी है। एक सामुदायिक भवन, जो लंगर हॉल के रूप में उपयोग हो सकता है। प्रवचन के रूप में भी उपयोग हो सकता है।

    इसका निर्माण कार्य भी प्रधानमंत्री के कर-कमलों से इसका लोकार्पण का कार्यक्रम सम्पन्न हो चुका है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सीर गोवर्धन के समग्र विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार पूरी गम्भीरता से कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी।