Narendra Modi
File Pic

Loading

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलंदशहर में जनसभा को किया संबोधित 
  • पीएम ने पश्चिमी यूपी को ₹20,700 करोड़ की 46 परियोजनाओं की दी सौगात 
  • बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलन्दशहर एवं मेरठ के मिली योजनाओं की सौगात 
  • डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर न्यू खुर्जा एवं न्यू रेवाड़ी स्टेशनों से दो मालगाड़ियों को पीएम ने दिखाई  हरी झंडी 
  • गन्ना मूल्य में की गई वृद्धि पर पीएम मोदी ने की योगी आदित्यनाथ की तारीफ 
  • यूपी में 2017 के बाद हुए विकास कार्यों को प्रधानमंत्री ने सराहा 
  • गरीबी हटाओ और सामाजिक न्याय का नारा देकर जनता को बरगलाने वालों पर पीएम ने साधा निशाना 
  • पीएम ने कल्याण सिंह को किया याद, कहा राम लला प्राण प्रतिष्ठा से पूरा हुआ उनका सपना
  • देश आज मोदी की गारंटी को ‘गारंटी पूरा होने की गारंटी’ मानता है: प्रधानमंत्री

बुलंदशहर: पश्चिमी उत्तर प्रदेश को 20 हजार करोड़ से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्हें चुनावी बिगुल फूंकने की जरूरत नहीं, वो हमेशा विकास का बिगुल फूंकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी समाज के आखिर व्यक्ति के कल्याण के लिए बिगुल फूंकता है। मोदी को ना पहले जरूरत थी, ना आज जरूरत है और ना ही चुनाव का बिगुल फुंकने की आगे कभी जरूरत पड़ेगी। मोदी के लिए जनता जनार्दन ही चुनावी बिगुल फूंकती है, जब जनता मोदी के लिए बिगुल फूंकती है तो उन्हें अपना समय बिगुल फूंकने में नहीं लगाना पड़ता, उस समय को वह जनता जनार्दन की सेवा करने में लगाते हैं। प्रधानमंत्री गुरुवार को यहां पुलिस शूटिंग ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया 
पीएम मोदी ने रेल लाइन, हाइवे, पेट्रोलियम पाइपलाइन, पानी, सीवरेज, मेडिकल कॉलेज और आद्योगिक क्षेत्र के प्रोजेक्ट्स का लोकापर्ण करते हुए कहा कि पश्चिमी यूपी के इस क्षेत्र ने देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया है। पीएम ने कहा कि कल्याण सिंह ने रामकाज और राष्ट्रकाज के लिए अपना जीवन समर्पित किया। आज वो जहां भी हैं अयोध्या धाम को देखकर बहुत आनंदित हो रहे होंगे। देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया है। उन्होंने कहा कि राम लला की प्राण प्रतिष्ठता का कार्य संपन्न हो चुका है, अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है। हमारा लक्ष्य साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। विकसित भारत का निर्माण भी यूपी के तेज विकास के बिना संभव नहीं है। 

सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया
प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में लंबे समय तक भारत में विकास को केवल कुछ ही क्षेत्रों में सीमित रखा गया। देश का बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा। इसमें भी देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश पर ध्यान नहीं दिया गया है। ये इसलिए हुआ क्योंकि लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया। जनता को अभाव में रखा, समाज में बंटवारे का रास्ता उन्हें सत्ता पाने का सरल रास्ता लगा। 

यूपी में पुरानी चुनौतियों से निपटने के साथ ही आर्थिक विकास को नई गति मिली
पीएम मोदी ने कहा कि 2017 में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद से यूपी में पुरानी चुनौतियों से निपटने के साथ ही आर्थिक विकास को नई गति मिली है। भारत में दो बड़े डिफेंस कॉरिडोर पर काम हो रहा है। इनमें से एक पश्चिमी यूपी में बन रहा है। यूपी के हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे से कनेक्ट किया जा रहा है। भारत का पहला नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में शुरू हुआ, यूपी के कई शहर मेट्रो सुविधा से जुड़ रहे हैं। यूपी ईस्टर्न और वेर्स्टन डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का हब बन रहा है। जेवर एयरपोर्ट बनने से इस क्षेत्र को नई ताकत और नई उड़ान मिलने वाली है। केंद्र सरकार देश में चार नये औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की तैयारी में है। इसमें से एक शहर ग्रेटर नोएडा में बना है, जिसका उद्घाटन करने का आज मुझे अवसर मिला है।

किसानों का हित हमारी सरकार की सार्वोच्च प्राथमिकता
प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होने नये पेराई सत्र के लिए गन्ने का मूल्य बढ़ा दिया है। पहले किसानों को अपनी ही उपज का पैसा पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। मगर डबल इंजन सरकार ने सुनिश्चित किया है कि मंडी में अनाज में बेचने पर किसान का पैसा सीधे उसके बैंक अकाउंट में जाना चाहिए। डबल इंजन सरकार ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लगातार कम करने का प्रयास किया है। उनकी जेब में ज्यादा से ज्यादा पैसा जाए इसके लिए इथनॉल बनाने पर जोर दिया जा रहा है। किसानों का हित हमारी सरकार की सार्वोच्च प्राथमिकता है। 

किसानों की बड़ी ताकत बनने जा रही नमो ड्रोन दीदी योजना
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया में तीन हजार रुपए में किसानों को यूरिया की बोरी मिल रही है, वही भारत में ये 300 रुपए से भी कम कीमत में मिल रही है। देश अब नैनो यूरिया बना रहा है। सरकार ने भंडारण की सुविधा के लिए दुनिया की सबसे बड़ी योजना शुरू की है। इसके तहत पूरे देश में कोल्ड स्टोरेज के नेटवर्क को तैयार किया जा रहा है। सरकार ने नमो ड्रोन दीदी योजना का शुभारंभ किया है। इसमें महिला स्वयं सहायता समितियों की बहनों को ड्रोन पायलट के रूप में ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्हें ड्रोन दिया जा रहा है। आने वाले समय में ये योजना किसानों की बड़ी ताकत बनने जा रही है। 

भेदभाव, भ्रष्टाचर के बिना योजनाओं का लाभ प्रदान करना ही सच्चा सेक्युलरिज्म
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव गांव में आ रही है। देश के हर नागरिक को उसके लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाना ही मोदी की गारंटी है। बिना भेदभाव, भ्रष्टाचर के योजनाओं का लाभ शत प्रतिषत जनता को प्रदान करना ही सच्चा सेक्युलरिज्म और सामाजिक न्याय है। आजादी के बाद कोई गरीब हटाओ का नारा देता रहा, तो कोई सामाजिक न्याय के नाम पर झूठ बतलाता रहा। देश ने देखा कि कुछ ही परिवार अमीर हुए, सामान्य गरीब, दलित और पिछ़ड़ा वर्ग अपराधियों और दंगों से सहमा रहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के 10 वर्ष में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। जो बाकि बचे हैं उन्हें भी उम्मीद जगी है कि वे भी जल्द ही गरीबी को परास्त कर देंगे। गांव, गरीब, युवा, महिला, किसान सबको सशक्त करने का ये अभियान जारी रहेगा।