CM Yogi Aditya Nath
देवरिया हत्याकांड में घायल बच्चे काअस्पताल में हाल जानते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ

Loading

देवरिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) में सोमवार को हुई खूनी खेल ने पूरे राज्य को झकझोर कर दिया। दरअसल देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में काफी समय से जमीन के विवाद का मामला सत्य प्रकाश दुबे और  पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के बीच चल रहा था। लेकिन सोमवार के दिन दो पक्षों के बीच का विवाद खूनी खेल में बदल गया और इस संघर्ष में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी गई। इस घटना में सत्यप्रकाश दुबे समेत उनकी पत्नी और उनके तीन बच्चों की गोली मारकर और धारदार से वार कर हत्या कर दी। जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। 

देवरिया हत्याकांड में घायल बच्चे को देखने पहुंचे सीएम
वहीं, इस घटना काे गंभीरता से देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह देवरिया के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पहुंचे और नरसंहार में घायल बच्चे अनमोल का हालचाल लिया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के अधिकारीयों को बेहतर उपचार का निर्देश दिया। बता दें कि सोमवार की इस घटना को लेकर सीएम योगी पहले ही अपना रुख साफ़ कर चूके हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। एडीजी, कमिश्नर और आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्यवाही और जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

जानें पूरा मामला 
रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में आज सुबह करीब छह बजे जमीन के विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे (54), उसकी पत्नी किरण (52), बेटी सलोनी (18) और नंदिनी (10) तथा बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी गयी। यह वारदात जमीन के पुराने विवाद से जुड़ी बताई जा रही है। इसमें सत्य प्रकाश दुबे के भाई साधु दुबे ने अपने हिस्से की पूरी जमीन प्रेम यादव को बेच दी थी और यादव का उस जमीन पर कब्जा था। यह मामला लगभग सात-आठ साल पहले निपट चुका था। घटना के बारे में अभी तत्काल कुछ भी कह पाना मुश्किल है। हम लोग जांच पड़ताल कर रहे हैं।