Solve public problems quickly strict instructions from CM Yagi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Loading

गोरखपुर: गोरखपुर (Gorakhpur) प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लगातार तीसरे दिन लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने सभी लोगों को अपनेपन के एहसास से भरोसा दिया कि सबकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। जिन्हें आवास की समस्या है उन्हें सरकारी योजना से आवास दिलाया जाएगा। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। किसी की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। भू-माफिया (Land Mafia) के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। 

मंगलवार को लखनऊ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में जुटे करीब 500 लोगों से मिले। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद जाकर उनकी समस्याएं सुनी और पास में मौजूद अधिकारियों को समस्या निस्तारण के लिए त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान गुणवत्तापूर्ण और संतोषप्रद होना चाहिए। 

सीएम योगी ने दिए अधिकारियों को ये निर्देश

जनता दर्शन में एक महिला ने मुख्यमंत्री से आवास की समस्या बताई। सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उसे आवास दिलाया जाएगा। एक अन्य महिला ने विद्युत कनेक्शन न मिलने की समस्या बताई। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हिदायत दी कि पता करें क्या दिक्कत आ रही है और महिला को जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन दिलाएं। हर बार की तरह मंगलवार को भी कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे। सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद मिलेगी। इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित की इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कर शासन में भेजें। 

बच्चों को दुलारा और चॉकलेट भी दिए

जनता दर्शन में परिजनों के साथ आए बच्चों को उन्होंने दुलारा और आशीर्वाद दिया। साथ ही उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित करते हुए चॉकलेट दिया।