MODI-AND-YOGI

    Loading

    लखनऊ. जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल 2022 विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Elctions) होने को हैं। वहीं दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव के ठीक पहले लखनऊ में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बीच एक अलग ही और गजब बॉन्डिंग की झलक देखने को मिली। 

    जी हाँ दरअसल लखनऊ दौरे पर आए PM मोदी (Narendra Modi) ने काफी देर तक CM योगी के साथ बातचीत की और इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के कंधे पर अपने हाथ भी रखे। इस के बाद आज यानी रविवार को CM योगी आदित्यनाथ ने रविवार को PM मोदी के साथ अपनी फोटो ट्वीट एक कविता के साथ ट्वीट की। अब देखते ही देखते यह फोटो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही है।

    इधर अब हर कोई इन फोटो के अपनी तरह से अलग मायने निकाल रहा है। दरअसल, CM ने इस बाबत 2 फोटो ट्वीट की है। इसमें एक में प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंधे पर अपना हाथ रखकर टहलते भी दिख रहे हैं । इस मोहक फोटो के साथ CM योगी ने लिखा है, “हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है,अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।”

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीते शुक्रवार रात से लखनऊ में हैं। वहीं प्रधानमंत्री ने बीते शनिवार को प्रदेश पुलिस मुख्यालय में आयोजित पुलिस महानिदेशकों व महानिरीक्षकों की 56वीं ऑल इंडिया कांफ्रेंस के विभिन्न सत्रों में आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद, तटीय सुरक्षा, नारकोटिक्स, साइबर क्राइम तथा सीमा प्रबंधन जैसे विषयों पर गहन मंत्रणा की है। इसमें ख़ास तौर से उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी उनके सभी सत्रों में मौजूद रहे।

    बता दें कि कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन जाकर प्रधानमंत्री मोदी से शिष्टाचार भेंट की थी। लेकिन कांफ्रेंस के दूसरे दिन कुछ विषयों पर प्रधानमंत्री के सामने प्रस्तुतीकरण भी दिया गया। इस कॉन्फ्रेंस का समापन होगा। इस बार इस कांफ्रेंस में चर्चा के लिए समसामयिक सुरक्षा मुद्दों पर राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 200 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों के विचार आमंत्रित किए गए थे। 

    सपा और कांग्रेस ने कसे तंज 

    इधर मोदी-योगी की इस तस्वीर पर समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह यादव ने अपना तंज कसते हुए लिखा कि ‘तुमसे न हो पाएगा।’ उन्होंने साथ ही ये भी लिखा कि, उत्तरप्रदेश में तो अखिलेश ही आएगा। इसके साथ ही इस तस्वीर पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने भी लामबंद होते हुए कहा कि, “आप निकल पड़े या निकाला जा रहा है। ये तो भाजपा, नरेंद्र मोदी जी और समय ही बताएगा। सच ये है कि उत्तर प्रदेश की जो हालत आपने कर दी है उसमें तो ऐसा लगता है कि आपको निकाला ही जा रहा है। जनता ही आपको निकाल देगी।”