Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya laid the foundation stone of newly created "Sahaso" development block in Prayagraj

  • नया विकासखंड बनने से क्षेत्र का होगा चहुंमुखी और बहुमुखी विकास-केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने रविवार (Sunday) को जनपद प्रयागराज (Prayagraj district) में नवसृजित विकासखंड ‘सहसो’ (Sahaso) का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर  मौर्य ने कहा कि सहसो ब्लॉक के बन जाने से क्षेत्र का बहुमुखी और चहुंमुखी विकास होगा और ग्रामोत्थान और ग्रामोन्मुखी  योजनाओं के क्रियान्वयन में और अधिक गति आएगी। क्षेत्र के लोगों को अब ज्यादा दूरी तय करके विकासखंड (Development) नहीं जाना पड़ेगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ देने में भी नए विकास खंड से लोगों को बहुत आसानी होगी। प्रदेश में जहां बड़ी संख्या में निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं, वहीं सोशल सेक्टर की योजनाओं का भरपूर लाभ केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा सभी पात्र लोगों को दिया जा रहा है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और उत्तर प्रदेश में सुशासन के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित  किये गये हैं।  

Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya

किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोरोना संकट के दृष्टिगत गरीबों और बेसहारा लोगों को और अधिक सहायता प्रदान की गई है।सरकार  द्वारा किसान हितों को सर्वोपरि रखा जा रहा है। किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। सबका  साथ -सबका विकास -सबका विश्वास  की भावना के साथ बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वह गरीबों शोषित और पीड़ितों और आम जनमानस को सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। साथ ही कहा कि अपार जनसमर्थन से बनी डबल इंजन की सरकार प्रदेश के समस्त 75 जनपदों में विकास का नया अध्याय जोड़ रही है। बिना भेद भाव के हर वर्गों के गरीब पात्र समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

अधिकारियों को समाधान हेतु निर्देशित किया

इससे पूर्व मौर्य  ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद सर्किट हाउस, प्रयागराज में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं और शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को समाधान हेतु निर्देशित किया। इसके अलावा प्रयागराज के बैकुंठधाम सभागार में श्री राम लीला महासंघ प्रयागराज के पदाधिकारियों एवं महानुभावों को संबोधित किया और  पूज्य शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती जी महाराज और अन्य पूज्य संतों का आशीर्वाद प्राप्त  किया।