on barking of dog
File Photo

    Loading

    बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले (Ballia district) के बैरिया थाना क्षेत्र के गंगौली गांव में कुत्ते के भौंकने को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। यही नहीं इस मारपीट में पांच लोग घायल भी हो गए। घटना के बाद से ही गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।  

    पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी (Durga Prasad Tiwari) ने बुधवार को बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र के गंगौली गांव में मंगलवार की रात कुत्ते के भौंकने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गयी। झड़प के दौरान ईट-पत्थर, लाठी-डंडे से हमले हुए। जिसमें लाल मुनि (50) और पांच अन्य लोग घायल हो गए।

    उन्होंने बताया कि सभी घायलों को तत्काल सोनबरसा स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए लाल मुनि को जिला अस्पताल भेज दिया। लेकिन उपचार के दौरान लाल मुनि की मौत हो गई, तिवारी ने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

    अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि इस मामले में लाल मुनि के बेटे सोनू की शिकायत पर तीन लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपी शिवसागर बिंद और उसके बेटे अजित को गिरफ्तार कर लिया है।