CM Yogi Adityanath
Photo Credits-ANI Twitter

    Loading

    चित्रकूट: भगवान राम ने जहां वनवास का अधिक समय व्यतीत किया उस पावन धरती को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं। वाल्मीकि जी ने भी यहां जन्‍म लिया। हमारी सरकार ने तय किया है कि जैसा रोप-वे लक्ष्‍मण पहाड़ी के लिए बनाया गया है वैसा ही रोप-वे यहां बनाएंगे। यहां पास में तुलसीदास जी की जन्‍मभूमि है। यहां के समग्र विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है । ये बातें शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने चित्रकूट (Chitrakoot) में आयोजित जनसभा में कहीं । 

    उन्‍होंने कहा कि रामायण शोध संस्‍थान बनें उस पर हमारी सरकार तेजी से कार्रवाई कर रही है। उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) डकैतों और आतंकियों की समर्थक पार्टी है। साल 2017 में जब हमारी सरकार बनी तो मैंने यहां निवेश न होने के कारणों के बारे में पूछा तो पता चला कि डकैतों के कारण यहां निवेश नहीं हो पाता था। हमारी सरकार बनते ही सबसे पहला काम डकैत मुक्‍त चित्रकूट का किया गया। चित्रकूट डकैत मुक्‍त फ्री जोन घोषित हुआ।

     बीजेपी सरकार ने लोगों को सुरक्षित माहौल देने का काम किया 

    उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को सुरक्षित माहौल देने का काम किया है। सपा में पेशेवर दंगाई, अपराधी जुड़ें हैं। प्रदेश में जब बीजेपी की सरकार बनी तो हमने तीन नए कार्य किए। चित्रकूट से दिल्‍ली की यात्रा आसान करने के लिए बुंदेलखंड–एक्‍सप्रेस–वे दिया जो होली के बाद पूरे धूमधाम से राष्‍ट्र को समर्पित होगा। इसके साथ ही भव्‍य एयपोर्ट और डिफेंस कारिडोर बन रहा है। सपा अपने कार्यकाल में तमंचों की फैक्‍ट्री लगाती थी पर हम डिफेंस कारिडोर बना रहे हैं। हर घर नल योजना से पेयजल और सिंचाई की समस्‍या दूर हुई। जल्‍द ही हर घर आरओ का पानी पहुंचेगा। उन्‍होंने कहा‍ कि सपा को अपनी चिंता थी वो गरीब कल्‍याणकारी योजनाओं में डकैती डालते थे, विकास के पैसों में डकैती डालते थे।

    प्रवासी हो या निवासी सबको फ्री में दी गई वैक्‍सीन

    उन्‍होंने कहा कि प्रवासी हो या निवासी सभी को निशुल्‍क टीकाकरण दिया गया। हमारी सरकार में सबको पर्याप्‍त बिजली मिल रही है। उन्‍होंने कहा कि सपा में इस बिजली का भी मजहब होता था। कोरोना काल में हमारी सरकार ने सभी को बिना भेदभाव के फ्री में टेस्‍ट, फ्री में दवा, फ्री में वैक्‍सीन दी। हमारी सरकार ने प्रवासी हो या निवासी सबको टीकाकरण दिया। डबल इंजन की सरकार में गरीबों को डबल डोज का राशन दिया जा रहा है। हमारी सरकार ने तय किया है कि होली और दिवाली में दो सिलेंडर, 60 साल से ऊपर की महिलाओं को प्रदेश में फ्री में परिवहन की यात्रा समेत कन्‍या सुमंगला योजना में मिलने वाली 15 हजार की राशि को बढ़ाकर 25 हजार करेंगे और मुख्‍यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लिए दी जाने वाली 51 हजार की राशि को बढ़ाकर 1 लाख रुपए करेंगे।

    पाप की सीमा होती है, सपा ने हड़पी लोगों की पेंशन

    सीएम योगी ने सपा पर हमला करते हुए कहा कि पाप की सीमा होती है। सपा सरकार में बंद कर दी गई दिव्‍यांगजन, विधवा निराश्रित महिला पेंशन को शुरू कर बीजेपी सरकार ने अब तक प्रदेश के 1 करोड़ पात्र लोगों को पेंशन की सुविधा दी है। हमारी सरकार ने तय किया है कि सरकार बनने पर हर परिवार के एक व्‍यक्ति को नौकरी देंगे। न गाय को कटने देंगे न अन्‍नदाताओं की फसलों को नुकसान होने देंगे। हमारी सरकार ने एक करोड़ युवाओं को टैबलेट दिए सरकार बनने पर दो करोड़ युवाओं को टैबलेट देंगे।