KESHV

    Loading

    -राजेश मिश्र

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) के नामांकन पर कौशांबी जिले (Kaushambi District) की सिराथू सीट (Sirathu Seat) पर मतदाताओं में भारी जोश नजर आया। केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति से उत्साहित जनता ने सड़कों पर उतर उनकी बंपर जीत का भरोसा दिलाया और पूरे जिले में इसका असर दिखने की बात कही। केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू में नामांकन के लिए पहुंचने पर उत्साहित जनता जगह-जगह सड़कों पर उतर आई और उनका स्वागत किया। गुरुवार को सिराथू विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य  ने नामांकन (Nomination) दाखिल कर दिया है। 

    इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। नामांकन दाखिल करने के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारा मुद्दा सुशासन और विकास है।

    केशव प्रसाद मौर्य ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना

    केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अखिलेश को चुनौती देता हूं कि मेरे खिलाफ आकर यहां से चुनाव लड़ें। हमारी सरकार गुंडागर्दी करने वालों को खत्म कर चुकी है। हम फिर से प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति सपा और कांग्रेस करती हैं, जबकि हमारा मुद्दा राष्ट्रवाद है। उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि जब हम 80 बनाम 20 की बात करते हैं, तो 80 वो लोग हैं जिनका हमने विकास किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन में जयंत हों या स्वामी मौर्य, हम पिछली बार से ज्यादा सीटों से जीतेंगे।

     यूपी में फिर बीजेपी की सरकार बनेगी: जेपी नड्डा

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के नामांकन में हिस्सा लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी में फिर भाजपा की सरकार बनेगी। जनता का आशीर्वाद पहले था और आगे भी बना रहेगा। केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के समर्पित नेता हैं। इनके ऊपर जनता का आशीर्वाद है। पांच काल तक उप मुख्यमंत्री के रूप में इन्होंने समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर कार्य किया है और सभी लोगों को एक सूत्र में बांधने का प्रयास किया है। विधायक और सांसद के रूप में भी केशव ने अच्छा कार्य किया है।

    नामांकन से पहले की पूजा

    डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को सुबह सबसे पहले अपने घर में मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद अपनी माता का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। फिर क्षेत्र के शीतला माता कड़ा मंदिर पहुंचे और विधि विधान से देवी की पूजा की। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक और परिवार के लोग मौजूद रहे।