exam

Loading

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन सरकार द्वारा छुट्टी घोषित किये जाने के कारण 22 जनवरी को होने वाली लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की विभिन्न विषयों की परीक्षाओं को स्थगित कर नया परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया गया है।

एलयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सभी शिक्षण संस्थाओं में छुट्टी का ऐलान किया गया है। 

उन्होंने बताया कि इसके मद्देनजर विश्वविद्यालय में उस दिन होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर संशोधित कार्यक्रम घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि वाणिज्य, भौतिकी, रसायन विज्ञान, साफ्टवेयर डेवलपमेंट, बायोकेमेस्ट्री, अंग्रेजी समेत विभिन्न विषयों की परीक्षाओं का संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसे एलयू की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिये अधिकारियों के साथ हुई बैठक में आगामी 22 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी रखने के आदेश दिये थे। (एजेंसी)