Crime
File Photo

Loading

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के कोंडली गांव में एक महिला की कथित तौर पर हत्या कर उसका शव जमीन में दफनाए जाने के मामले में पुलिस ने उसके पति समेत तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया जबकि मामले में आरोपी चार अन्य लोग फरार हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया, “गांव कामबक्शपुर में रहने वाले जोगेंद्र उर्फ लाला की 2015 में सरिता (26) के साथ शादी हुई थी। सरिता होली वाले दिन आठ मार्च से लापता थी। इस मामले में उसके पति ने थाना नॉलेज पार्क में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।”

उन्होंने बताया कि महिला के भाई ने 15 मार्च को महिला के पति समेत परिवार के सात लोगों के खिलाफ इसी थाने में मामला दर्ज कराया था और उसका आरोप था कि उन्होंने उसकी बहन की हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगा दिया है। अपर उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को कोंडली गांव के पास कुछ आवारा कुत्ते जमीन खोदते हुए नजर आए, तभी वहां से गुजर रहे एक शख्स को शक हुआ तथा उसने मौके पर जाकर देखा तो उसे बदबू महसूस हुई।

अधिकारी के मुताबिक, उन्होंने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन खोदकर देखा तो वहां पर एक महिला का शव मिला जिसकी पहचान सरिता के तौर पर हुई है। सिंह ने पुलिस ने इस बाबत हत्या समेत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सरिता के पति जोगेंद्र, सास तथा जेठानी को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। सिंह ने बताया कि इस घटना में चार लोग और आरोपी हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि सरिता अपने पति जोगिंदर और जेठानी के कथित संबंधों को लेकर शक करती थी और इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता था। उन्होंने बताया घटना वाले दिन इन लोगों ने गला दबाकर सरिता की कथित रूप से हत्या कर दी तथा शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य कोंडली गांव के पास ज़मीन में दफन कर दिया। (एजेंसी)