gyanvapi
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/वाराणसी. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Case) में वाराणसी जिला अदालत में आज फिर सुनवाई करेगा, जिसमें शिवलिंग की कार्बन डेटिंग और ASI से पूरे परिसर का सर्वे कराने पर भी आज महत्वपूर्ण फैसला आ सकता है। इसके साथ ही आज ज्ञानवापी में मुस्लिमों के प्रवेश पर बैन और इसे हिंदुओं को सौंपे जाने की मांग वाली याचिका पर भी वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट सुनवाई करेगा।

    गौरतलब है कि जिला अदालत को कार्बन डेटिंग पर बीते 7 अक्टूबर को ही फैसला देना था, लेकिन कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष के मौखिक जवाब दाखिल करने के आग्रह को स्वीकार करते हुए फैसले की तारीख टाल दी थी।

    दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग को लेकर इस अदालत में पूर्व में ही सुनवाई चल रही थी। जिस पर दोनों पक्षों की ओर से जिरह भी पूरी हो चुकी थी। अब इस मामले में अदालत फैसला सुना सकती है। इसके पहले बीते 7 अक्टूबर  जिला जज डॉ। अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत इस मामले में फैसला टाल दिया है और अब यह फैसला वह आज यानी 11 अक्टूबर को सुना सकती है।

    बता दें कि, वाराणसी जिला कोर्ट में यह याचिका उन्हीं महिलाओं द्वारा दाखिल की गई थी, जिन्होंने कोर्ट से श्रृंगार गौरी की पूजा की इजाजत मांगने संबंधी याचिका दाखिल की थी। तब उन महिलाओं की ओर से वकील विष्णु शंकर जैन ने जिला कोर्ट में यह याचिका दाखिल की थी।