कानपुर: मां ने रेलवे स्टेशन पर 1 साल के बच्चे का गला रेत कर डस्टबिन में फेंका शव

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर रेलवे स्टेशन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां मां अपने बच्चों के लिए अपनी जान तक दे जाती है वही इस खबर ने सबको हिला कर रख दिया। दरअसल यहां एक मां ने अपने 1 वर्ष के बच्चे का चाकू से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं बल्कि उस महिला ने हत्या के बाद अपने बच्चे के शव को डस्टबिन में फेंक दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने आरोपी महिला को हिरासत में लेते हुए शव को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है, इस घटना से इलाके में सनसनी मची हुई है। 

    बच्चे की मौत के बाद मां ने किया ऐसा..

    मिली जानकारी के मुताबिक देर रात करीब 1 बजे कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर 1 पर हरदोई निवासी मंजू राठौर अपने बीमार बच्चे के साथ कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। आपको बता दें कि इसके पहले वह सुबह गांव से बच्चे का इलाज कराने कानपुर आई थी। जीआरपी प्रभारी आरके द्विवेदी ने बताया कि कानपुर सेंट्रल पर या फिर स्टेशन आते समय बच्चे की मौत हुई है, इसकी जांच कराई जा रही है। मौत के बाद मंजू ने चार महीने के सोनू का गला चाकू से रेत दिया। इस घटना से सबको चौंका दिया। 

    पुलिस कर रही मामले की जांच 

    गला रेतने के बाद खून निकलते ही मंजू ने रात करीब 1 बजे शव को डस्टबिन में फेंकने लगी तभी यात्रियों की निगाह पड़ गई। यात्रियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।  मंजू के पारिवारिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

     

    इस बात की भी जांच की जा रही है कि उसने बच्चे का गला क्यों रेत दिया। महिला विक्षिप्त लग रही है। यात्रियों की सूचना पर रेलवे पुलिस ने मौके पर जाकर आरोपी महिला को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी। आखिर हर एक के मन में यही सवाल है कि मां ने अपने बच्चे के साथ ऐसी क्रूरता भरी हरकत कैसे की।