Keshav Prasad Maurya is Sirathu's son and will remain Sirathu's son: Deputy Chief Minister

  • गौवंश को नहीं कटने देंगे, किसानों का खेत नहीं चरने देंगे, भूख से नहीं देंगे मरने: उपमुख्यमंत्री मौर्य
  • यह केवल चुनाव नहीं बल्कि सिराथू का सम्मान स्थापित करने का मौका, आप सब प्रत्याशी की तरह घर-घर जाओ वोट मांगने : मौर्य

Loading

लखनऊ : डिप्टी सीएम (Deputy CM) केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने आज अपनी विधानसभा सीट (Assembly Seat) सिराथू विधानसभा में एलान किया कि कौशांबी (Kaushambi) की सिराथू तहसील (Sirathu Tehsil) में एक और नई तहसील और एक नया ब्लॉक बनाएंगे। उन्होंने यह दावा भी किया कि सिराथू को वह देश की माडल विधानसभा बनाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता महासंगम में उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक की सरकार महज एक ट्रेलर थी, असली पिक्चर 10 मार्च के बाद शुरू होगी। 

मौर्य ने कहा कि सिराथू कृषि प्रधान और कृषि बाहुल्य क्षेत्र है। छोटी-छोटी जोत है। छुट्टा जानवारों की बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि हम अपनी दूसरी पारी में गाय और गौवंश को कटने नहीं देंगे और किसानों का खेत चरने भी नहीं देंगे और  भूख से किसी को मरने भी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में इतनी गोशालाएं बनवाएंगे कि समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा गाय की सेवा करने और सुरक्षित रखने का काम भी हमारी सरकार करेगी।  उन्होंने कहा कि सिराथू के तहत एक नई तहसील और एक नए ब्लाक की आवश्यकता है ताकि प्रशासनिक कार्य सुगमता से हो सकें। इस पर अमल किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि रोज़गार बढ़ाना हमारी सरकार का संकल्प है। ऐसा प्रबंध किया जाएगा कि हजारों हजार नए-नए रोजगार सृजित हो। हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे कोर्स लाएंगे जो सिराथू में ही आपको रोजगार मिल सके। हरेक गांव चमक उठेगा। मौर्य ने कहा हर घर नल से जल पहुंचाने की भारत सरकार की योजना काम करने लगी है। बुंदेलखंड में लगभग काम पूरा हो गया है। हम सिराथू के हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मां शीतला देवी के नाम पर सर्किट हाउस का हमने नाम रखा है। लोकमाता नाम से जानी जाने वाली अहिल्याबाई होलकर के भी नाम पर भी कुछ करना है। वो भी हम करेंगे। रानी अवन्ती बाई लोधी के नाम पर भी कुछ करना है। गोस्वामी तुलसीदास के नाम पर सेतु  का नाम करना है। 

कुबरी घाट संत रविदास  के नाम से करवाने का काम करेंगे

उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि सार्वजनिक जर्जर मंदिर और धर्मशाला का सुंदरीकरण कराएंगे। कुबरी घाट संत रविदास  के नाम से करवाने का काम करेंगे। गंगा पर सेतु का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दुर्गा भाभी के नाम पर किया जाने  वाला है। उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि आप सब जानते हैं कि केशव प्रसाद मौर्य यूपी में नेता हो सकता है, डिप्टी सीएम हो सकता है लेकिन है वह सिराथू का बेटा और सिराथू बेटा ही रहेगा। उन्होंने कहा कि मैंने आप सभी का सिर कभी भी अपने किसी काम से झुकने दिया है। उन्होंने कहा कि सबको विश्वास दिलाता हूं कि आपका बेटा आपका सिर ऊंचा रखेगा। जनता से अपील की कि आप भी मेरा सिर ऊंचा रखने का काम करियेगा। 

कोशिश हो कि मतदान से 90 फीसदी भाजपा का हो

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस कहीं भी नहीं दिखाई दे रहे है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीबों की सरकार है। कमजोरों की सरकार है। उनकी समस्याओं का समाधान करने की सरकार है। सिराथू का बेटा होने के नाते इतना ही कह सकता हूं कि आज सिराथू की चर्चा पूरे देश में हो रही है। यह आपके आर्शीवाद का प्रताप है कि कहा जा रहा है सिराथू वीआईपी सीट है। मेरी जन्मभूमि से मुझे दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला यह मेरा सौभाग्य है। उन्होंने जनता से विनती कि आप सबसे वोट मांगने जाइये। सिराथू में 90 प्रतिशत वोटिंग होनी चाहिए। कोशिश हो कि मतदान से 90 फीसदी भाजपा का हो। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं होते तो 10 साल तक गरीबों को वैक्सीन नहीं लगती। आज कोई भी अपनी तिजोरी नहीं भर सकता है। आज कोई आपका अधिकारी नहीं मार सकता है।  उन्होंने कहा कि कमल का फूल खुशहाली, विकास, सुरक्षा, गरीबों को मकान देने का, महिलाओं को शौचालय देने का प्रतीक है। उस कमल को खिलाने के लिए कोई कमी नहीं रहनी चाहिये। बात को समाप्त करते हुए उन्होंने कहा कि अब मेरा सम्मान आपके हाथ में है, यह कैसे बढ़े ये आपको सोचना है।