kushinagar
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में आज यानी बुधवार सुबह 4 बच्चों की अचानक मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे की वजह बनी जहरीली टॉफी। वहीं मृत बच्चों की पहचान 6 साल की मंजना, 3 साल की स्वीटी, 2 साले के समर और 5 साल के आयुष के रूप में की गई है।

    इस भयंकर घटना के संबंध में मृत बच्चों के परिवार वालों का कहना है कि सुबह 6।00 बजे बच्चे सोकर उठे थे और घर के बाहर खेलने चले गए। दरवाजे पर ही उन्हें कुछ सिक्के और कुछ टॉफी बिखरी हुई मिली थी। बच्चों ने उन्हें बटोर लिया और टॉफी खोलकर खाने लगे। कुछ समय में ही वह सब अचेत हो गए। उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी।

    इधर मौके पर पहुंचे एसपी कुशीनगर ने मामले में सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया। वहीं अब पुलिस इस मामले में तंत्र मंत्र के एंगल से भी जांच करने की बात कर रही है। उधर मृतक बच्चों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। इधर मामले पर एसपी कुशीनगर सचिंद्र पटेल ने कहा कि, “हमें जानकारी मिली कि किसी ने अपने घर के बाहर रखी टॉफियों के सेवन से 4 बच्चों की मौत हो गई। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि टॉफियां जहरीली थीं। खाद्य सुरक्षा और फोरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है।”

    उधर मामले की सघनता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। उन्होंने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता के निर्देश दिए और जांच के भी आवश्यक निर्देश दे दिए हैं। अब मामले पर उनकी भी नजर है।