Uttar Pradesh : CM Yogi Adityanath performed special pooja in Gorakhnath temple, watch video
File Photo

    Loading

    अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर तीखा हमला बोला है। रविवार को एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए प्रियंका वाड्रा के आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत आरक्षण देने के ऐलान पर योगी ने कहा कि, “अगर महिलाओं के लिए इतना ही है तो किसी सामान्य महिला को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष क्यों नहीं बना देती?”

    ज्ञात हो कि, मुख्यमंत्री योगी एकदिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंचे थे। जहां मुख्यमंत्री ने राम जन्मभूमि में पहुंचकर मंदिर निर्माण का जायजा लिया। इसी के साथ योगी ने काबुल नदी के पानी से श्रीराम जन्मभूमि का ‘जल अभिषेक’ भी किया। इसको लेकर किए गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, “अफगानिस्तान की एक लड़की द्वारा भेजे गए काबुल नदी के पानी को गंगाजल में मिलाकर पीएम मोदी के निर्देश पर राम मंदिर निर्माण स्थल पर डाला गया।”

    जिन्होंने किया राम नाम का विरोध वह हुआ जीरो 

    मुख्यमंत्री ने राम मंदिर और भगवान राम को मिथ्या बताने वालों पर जोरदार हमला बोला। योगी ने कहा, “मने कभी राम को राजनीति से नहीं जोड़ा है. राम भारत की आस्था है, राम के बगैर भारत की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. ये त्रेता युग से हर व्यक्ति इस बात को जानता है. जो राम की शरण में गया, उसका उद्धार हुआ है और दुनिया के लिए हीरो बना है और जिसने राम का विरोध किया, उसकी दुर्गती भी हुई है और जनता ने उसको जीरो भी बना दिया है।”

    यह हमारी वैचारिक जीत: Yogi Adityanath 

    विपक्षी दलों द्वारा भगवान राम और लगातार अयोध्या दौरे को मुख्यमंत्री ने अपनी वैचारिक जीत बताई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हमने राम का नाम गरीबों के काम के साथ जोड़डकर आगे रखा है। राम का नाम हमारे लिए एक दीन-दुखी की सेवा का माध्यम है। सत्ता प्राप्ति का माध्यम नहीं। ये हमारी वैचारिक विजय है कि जो लोग कल तक राम को काल्पनिक कहते थे, आज उन्होंने भी कहना शुरू कर दिया कि राम तो हमारे भी हैं। हमने कब कहा कि राम तुम्हारे नहीं थे. आज से 31 साल पहले इसी अयोध्या में गोलीकांड हुआ था।”