iit-bhu, molestation case, varanasi,
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र

Loading

वाराणसी: जहां एक तरफ बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) IIT कैंपस (IIT Campus) में बीते बुधवार की रात दोस्त के साथ घूम रही IIT की एक छात्रा से मोटर साइकिल सवार 3 बदमाशों ने बदसलूकी की और निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया। वहीँ इस घटना के बाद आरोपी कैंपस के हैदराबाद गेट से फरार हो लिए। इसीलिए रात में हुई घटना से छात्र-छात्राएं बेहद नाराज हैं। इसके चलते करीब 2500 छात्र-छात्राओं ने बीते गुरुवार को 11 घंटे प्रदर्शन किया था।

इस छात्रा के साथ गन पॉइंट पर हुई दरिंदगी के आरोपी पुलिस की पकड़ से अब भी दूर हैं। हालांकि पुलिस, IIT प्रशासन अपने छात्रों से बातचीत की है परंतु बीते गुरुवार देर रात तक पुलिस और प्रशासन छात्रों के गुस्से के सामने लाचार दिख रहा था।

लेकिन खबरों के अनुसार जब मामले को लेकर PMO और CM ऑफिस से फोन आने शुरू हुए तो मामले से जुड़े SHO अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया। साथ ही प्रदर्शन कर रहे छात्रों को भरोसा दिलाया गया कि आरोपितों को ऐसी सजा मिलेगी कि उनकी आने वाली 7 पुश्तें भी याद रखेंगी। वहीं अब इस परिसर कमांड सेंटर के जरिये पूरे परिसर की निगरानी की जाएगी। 

इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अगले 7 दिन में सभी आरोपी सलाखों के पीछे दिखेंगे। इन आरोपियों को ऐसी सजा मिलेगी कि उनकी सातों पुश्तें याद रखेंगी। आखिरकार 11 घंटे बाद बीते गुरुवार देर रात छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया। हालांकि अब छात्रों की मांग के अनुसार अब IIT BHU और BHU के बीच एक बाउंड्री वॉल और कैंपस में रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसी तरह से कुल 7 मांगे मानी गईं।

इधर IIT बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी की घटना की हर पल की रिपोर्ट गुरुवार को प्रधानमंत्री ऑफिस यानी PMO भी लेता रहा। वहीं, CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी मामले पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।