PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हुई माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ की हत्या में पुलिस जांच (police investigation) तेजी से आगे बढ़ रही है। न्यायिक आयोग के सदस्यों ने 15 अप्रैल को प्रयागराज में गैंगस्टर अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के दृष्य को फिर से बनाने की कोशिश की। समाचार एजेंसी ANI से वीडियो मिला है जो काल्विन अस्पताल (Calvin Hospital) से हैं।

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के आरोपी लवलेश तिवारी, मोहित उर्फ सनी और अरुण कुमार मौर्य को बुधवार को मुख्य दंडाधिकारी (सीजेएम) डी.के. गौतम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिए जाने की मांग की। CJM कोर्ट ने अतीक और अशरफ अहमद की हत्या के तीनों आरोपियों लवलेश, अरुण और सनी को 4 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। CJM ने मामले में आदेश जारी कर दिया। हालांकि वहीं SIT ने 7 दिनों के लिए रिमांड मांगी थी लेकिन उन्हें सिर्फ 4 दिन का ही रिमांड मिला।

गौरतलब है कि शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ को चिकित्सा जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाते समय इन तीन आरोपियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। घटना के अगले दिन रविवार को शाहगंज थाने में लवलेश तिवारी, मोहित और अरुण कुमार मौर्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता धारा 302, 307 और आयुध अधिनियम की धारा 3,7, 25, 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। रविवार को ही इन आरोपियों को रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया गया था। सोमवार को सुरक्षा कारणों से इन अभियुक्तों को प्रतापगढ़ जेल स्थानांतरित कर दिया गया।