lucknow

Loading

लखनऊ: जहां एक तरफ इजराइल-हमास का युद्ध (Israel-Hamas War) अपने चरम पर है। वहीं इस बाबत उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में इजराइल के विरोध में प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए यहां के कई जिलों में पुलिस हाई अलर्ट पर है। दरअसल लखनऊ के आसिफ़ी मस्जिद समेत यूपी में कई जगहों पर आज इज़रायल के खिलाफ जलसा और तक़रीर को लेकर UP पुलिस आज अलर्ट पर है।

गौरतलब है कि हमास के हमले के जवाब में इजराइल की ओर से सख्त कार्रवाई के बाद भारत में सोशल मीडिया पर इसको लेकर चर्चा तेज है। इस बीच इजराइल और फिलीस्तीन के समर्थन के नाम पर बंटे लोगों के बीच अब सियासी लोग भी आ घुसे हैं। इसी बाबत UP DGP मुख्यालय के कंट्रोल रूम से सोशल मीडिया पर अब कड़ी नजर रखी जा रही है।

दरअसल सोशल मीडिया में कुछ सियासी लोग इजराइल तो कुछ फिलीस्तीन समर्थित हमास के समर्थन में भड़काऊ पोस्ट कर रहे हैं। वहीं बीते 8 अक्टूबर की शाम अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के समर्थन में मार्च निकाल कर भड़काऊ नारेबाजी भी की गई थी। वहीं AMU में इस तरह के प्रदर्शन पर DGP मुख्यालय ने सख्त रुख अपनाते हुए अलीगढ़ पुलिस ने विश्वविद्यालय के चार छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

वहीं इसी के साथ DGP मुख्यालय ने उन जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया, जो सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील हैं। जानकारी दें कि इन हाई अलर्ट वाले जिलों में मेरठ, सहारनपुर, शामली व मुजफ्फरनगर समेत पश्चिमी उत्तरप्रदेश के कई जिले शामिल हैं।