anil-vij
File Photo

    चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे तत्काल सोनीपत और झज्जर जिले से दिल्ली जाने के लिए वैकल्पिक रास्ता खोलें क्योंकि किसान आंदोलन की वजह से सिंघू और टिकरी बॉर्डर बंद हैं। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक विज ने कहा कि इन सड़कों की मरम्मत शुरू की जाए ताकि हरियाणा से दिल्ली जाने के दौरान यात्रियों को इन रास्तों पर कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

    मंत्री ने कहा कि मुख्य मार्ग किसान आंदोलन की वजह से बंद होने और लोगों को हो रही असुविधा को ध्यान रखते हुए सभी वैकल्पिक मार्गों को खोला जाए और यथाशीघ्र मरम्मत करायी जाए। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों का इस्तेमाल लोग दिल्ली जाने के लिए कर रहे हैं उनकी मरम्मत और गड्ढों को भरने का काम बृहस्पतिवार से शुरू कर दिया जाए।  

    गौरतलब है कि हरियाणा बीकेयू (चढूनी) प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने कुरुक्षेत्र में किसानों की जनसभा को बुधवार को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की सीमा पर बैठे किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक नहीं हिलेंगे। अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान विज ने कहा कि हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम की सड़कें सोनीपत से दिल्ली के लिए प्रमुख वैकल्पिक मार्ग है और उनकी यथाशीघ्र मरम्मत की जानी चाहिए।