SP leader Azam Khan's wife retaliates on CM Yogi's statement, said – gives wrong statements
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। ऐसे में राजनीतिक बयानबाजी भी तेज़ होती जा रही है। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आजम खान (Azam Khan) को लेकर दिए गए एक बयान पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता आजम खान की पत्नी तंज़ीम फातिमा ने पलटवार किया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजम खान की बेल को लेकर कहा था कि, अखिलेश भी नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं। 

    एएनआइ के अनुसार, सीएम योगी ने अपने एक बयान में कहा था कि, ‘अखिलेश भी नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं क्योंकि इससे उनकी पोज़िशन को खतरा होगा। राज्य सरकार का इन मामलों से कोई लेना-देना नहीं है चाहे वे आजम खान से जुड़े हों या किसी और से। जमानत कोर्ट देती है। 

    इस मामले में आजम खान की पत्नी तंज़ीम फातिमा ने जवाब दिया है। एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि, ‘ये गलत है। सीएम योगी ने कई गलत बयान दिए हैं, उनमें से एक ये बयान भी है।’ बता दें कि, यूपी के रामपुर से आजम खान सपा प्रत्याशी हैं। वह फिलहाल जेल में बंद हैं। हालांकि उन्होंने वोटिंग से पहले बेल के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया था लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पाई। 

    आजम खान की आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत की मांग थी। कोर्ट ने उन्हें अपनी याचिका के साथ संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाने को कहा था। बता दें कि, आजम खान पिछले साल फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद है।