Rajvir Singh Diler Death
बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की हाथरस लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

Loading

हाथरस: उत्तर प्रदेश की हाथरस लोकसभा सीट (Hathras) से बीजेपी सांसद राजवीर दिलेर (Rajvir Singh Diler Death) की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। वह 66 वर्ष के थे बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद की अलीगढ़ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। साल 2019 में राजवीर दिलेर हाथरस सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे, हालांकि इस बार पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था, चुनाव में जीत दर्ज की थी। बीजेपी ने दिलेर का टिकट काटकर हाथरस सीट अनूप वाल्मिकी को उम्मीदवार बनाया है।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, दिलेर की मृत्यु की वजह हृदयाघात बताई गई है। शाम को सुरक्षा विहार स्थित आवास पर तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन आनन-फानन उन्हें ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिलेर के निधन पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को हाथरस से भाजपा के सांसद राजवीर सिंह दिलेर के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उन्हें जमीनी स्तर पर उनके काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा। दिलेर (65) का लंबी बीमारी के बाद अलीगढ़ के एक अस्पताल में निधन हो गया। मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उनके असामयिक निधन से दुखी हूं, उनका निधन पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। दिलेर 2019 में लोकसभा के लिए निर्वाचित होने से पहले उत्तर प्रदेश में विधायक थे।

CM योगी ने व्यक्त की संवेदना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिलेर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हाथरस लोकसभा क्षेत्र से सांसद राजवीर सिंह दिलेर जी का असामयिक निधन अत्यंत दुःखद एवं भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।” उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों और उनके समर्थकों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। दिलेर 2019 में भाजपा के टिकट पर हाथरस सीट से चुने गए थे।

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया और इस सीट से अनूप वाल्मीकि को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजवीर के पिता किशनलाल दिलेर हाथरस सीट से चार बार भाजपा सांसद रहे हैं। 2019 में पिता की विरासत वाली सीट से पार्टी ने राजवीर दिलेर को मैदान में उतारा था और वह हाथरस से सांसद का चुनाव रिकार्ड मतों से जीते थे।